Cooperative Bank Recruitment 2024: कोआपरेटिव बैंक भर्ती पद क्लर्क कम कैशियर नोटिफिकेशन जारी देखे आवेदन प्रक्रिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Cooperative Bank Recruitment 2024: कोऑपरेटिव बैंक में क्लर्क कम कैशियर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 24 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

सोनीपत अर्बन कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने क्लर्क कम कैशियर के पदों के लिए 15 रिक्तियों की घोषणा की है। इस भर्ती प्रक्रिया में पुरुष और महिलाएं दोनों आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 9300 से 34800 रुपये के बीच वेतन मिलेगा।

कोऑपरेटिव बैंक में क्लर्क पद के लिए आवेदन करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए यह एक शानदार अवसर है। सोनीपत अर्बन कोऑपरेटिव बैंक ने क्लर्क कम कैशियर के 15 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त से शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 24 अगस्त है, और इस तिथि के बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को अंतिम तिथि का विशेष ध्यान रखते हुए आवेदन पत्र को नोटिफिकेशन में दिए गए निर्देशों के अनुसार ही जमा करना चाहिए।

कोआपरेटिव बैंक क्लर्क कम कैशियर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, यानी उम्मीदवार बिना किसी शुल्क के आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कोआपरेटिव बैंक क्लर्क कम कैशियर भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना नोटिफिकेशन में दिए गए नियमों के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

Cooperative Bank Clerk Cum Cashier भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना आवश्यक है, और साथ ही कंप्यूटर की जानकारी भी होनी चाहिए। कॉमर्स में स्नातक करने वाले और बैंकिंग या वित्त क्षेत्र में 2 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

यह भी पढ़े :-Haryana Pension Payment Status पेंशन राशी का भुगतान स्टेटस देखे

Cooperative Bank Clerk Cum Cashier भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

Floating Telegram Button Telegram Icon

कोऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार क्लर्क कम कैशियर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा। इसके बाद, आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकालना है।

फॉर्म में सभी आवश्यक जानकारी को सही तरीके से भरने के बाद, जरूरी दस्तावेजों की फोटो प्रतियां सेल्फ अटेस्टेड करनी होंगी। फिर, नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर आवेदन फॉर्म को व्यक्तिगत रूप से या डाक द्वारा भेजना होगा। ध्यान रहे कि आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि तक या उससे पहले जरूर पहुंच जाना चाहिए।

Cooperative Bank Recruitment 2024 Important Links and Dates

अधिकारिक नोटिफिकेशन : डाउनलोड करें

आवेदन फार्म : डाउनलोड करें (आवेदन फार्म ऑफलाइन भरे जाने है)

अधिकारिक वेबसाइट : sucbs.com

आवेदन फार्म भरने शुरू होने की Date : 8 August 2024

आवेदन फार्म भरने की लास्ट Date : 24 August 2024 (आवेदन ऑफलाइन है इसलिए अंतिम तिथि की वेट न करें पहले फार्म भरें )

Other Govt योजनाओ और नौकरियों की अपडेट देखने के लिए क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related News

Leave a Comment