India Post GDS Vacancies 2024: भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 44228 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू देखे नोटिफिकेशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post GDS Vacancies 2024: भारतीय डाक विभाग ने 44228 से अधिक पदों के लिए एक छोटी सूचना जारी की है, जिसके लिए आवेदन 15 जुलाई से शुरू होंगे। इस भर्ती के लिए भारतीय डाक विभाग में बिना परीक्षा दिए शामिल होने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह एक बड़ा मौका है। भारतीय डाक विभाग ने इस भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें घोषणा की गई है कि ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई को शुरू होंगे। अधिक जानकारी के लिए इस नोटिफिकेशन को नीचे दिए गए लिंक से देखा जा सकता है। आवेदन 15 जुलाई 2024 से शुरू है

India Post GDS में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन सुलभ है, जहां सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा। दूसरे वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

India Post GDS में भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्र सीमा कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल रखी गई है । उम्र की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

India Post GDS में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

भारतीय डाक विभाग जीडीएस भर्ती के लिए शिक्षा योग्यता के लिए आवश्यक है कि सभी आवेदक एक मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा में पास हों। इस शर्त के आधार पर ही सभी उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

भारतीय डाक विभाग में भर्ती के लिए चयन प्रकिया

इस भर्ती में किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। सभी उम्मीदवारों का चयन दसवीं के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा।

भारतीय डाक विभाग में भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया

भारतीय डाक विभाग जीडीएस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद “अप्लाई ऑनलाइन” पर क्लिक करना होगा। आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही-सही भरना होगा और अपने आवश्यक दस्तावेज़ों को अपलोड करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद, “फाइनल सबमिट” पर क्लिक कर देना होगा।

Also Check this SSC MTS Vacancies 2024

India Post GDS Vacancies 2024 important Links and Dates

Floating Telegram Button Telegram Icon

Circle Wise Vacancies डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें

अधिकारिक शोर्ट नोटिफिकेशन डाउनलोड करे

अन्य नौकरियो की नोटिफिकेशन देखे क्लिक करे

भारतीय पोस्ट जीडीएस भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन 15 जुलाई को जारी होगा। नोटिफिकेशन जारी होते ही सूचना प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related News

3 thoughts on “India Post GDS Vacancies 2024: भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 44228 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू देखे नोटिफिकेशन”

Leave a Comment